लाउडस्पीकर एप्लीकेशन हिंदी में | loudspeaker application in Hindi

लाउडस्पीकर एप्लीकेशन हिंदी में | loudspeaker application in Hindi

loudspeaker application in Hindi :- नमस्कार प्यारे छात्रों लाउडस्पीकर एप्लीकेशन लिखना सीखने वाले हैं किस प्रकार से लाउडस्पीकर की एप्लीकेशन (loudspeaker application) लिखते हैं क्योंकि लाउडस्पीकर की जो एप्लीकेशन है परीक्षाओं में पूछी जाती है। चाहे आप क्लास 8th 9th 10th 11th 12th के विद्यार्थी हो आप को लाउडस्पीकर की एप्लीकेशन हिंदी के पेपर में लिखने को आती है कुछ इस प्रकार से “ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाने हेतु जिलाधीश को आवेदन पत्र लिखिए” इस प्रकार से आपको हिंदी के पेपर में लिखने के लिए आता है तो आपको पूरे नंबर प्राप्त करने के लिए सही तरीके से लाउडस्पीकर की एप्लीकेशन कैसे लिखना है हिंदी में आज हम यही जानकारी आपको देने वाले हैं तो पूरा ध्यान से आप पढ़ें और आपको लाउडस्पीकर एप्लीकेशन (loudspeaker application) भी लिखकर बताने वाले हैं जिसे भी आप याद कर सकते हैं। तो चलिए देख लेते हैं।

  • लाउडस्पीकर एप्लीकेशन हिंदी में | loudspeaker application in Hindi

लाउडस्पीकर एप्लीकेशन ( loudspeaker application in Hindi )

ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाने हेतु जिलाधीश को आवेदन पत्र लिखिए

सेवा में,

जिलाधीश महोदय

गुना मध्य प्रदेश

विषय :- ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाने हेतु आवेदन पत्र।

महोदय,

मैं आपका ध्यान अपनी कॉलोनी में ध्वनि-विस्तारक यन्त्रों के जोर से बजने की वजह से उपस्थित समस्या की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ। कारण यह है कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल की हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं चल रही है । इस कारण परीक्षाकाल में ध्वनि-विस्तारक यन्त्रों के शोर के कारण छात्रों को पढ़ाई करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। और ना ही पढ़ाई मैं मन लग रहा है

अतः आपसे सानुरोध है कि आप तत्काल ध्वनि विस्तारक यन्त्रों के बजने पर प्रतिबन्ध लगाने का निर्देश पारित करें, जिससे छात्रगण शान्त वातावरण में परीक्षा की भली प्रकार तैयारी करने में सक्षम हो सकें।

दिनांक,…/../….

भवदीय शिष्य

केशव कुमार

राधा कॉलोनी

लाउडस्पीकर एप्लीकेशन पेपर में लिखते समय सावधानियां रखें।

1. सबसे पहले तो जब भी आप हिंदी में आवेदन पत्र या प्रार्थना पत्र लिख रहे हैं तो सही क्रम में और सही तरीके से लेकिन आना चाहिए।

2. लाउडस्पीकर एप्लीकेशन लिखते समय ध्यान रखें पेपर में किसे लिखने का बोला है उसी आधार पर लेकिन अगर कलेक्टर को बोला है तो कलेक्टर को आवेदन पत्र लिखें।

3. पेपर में अगर कॉलोनी का नाम दिया हुआ है तो उसी कॉलोनी के आधार पर आपको लाउडस्पीकर एप्लीकेशन लिखना है अगर नहीं दिया है कॉलोनी का नाम तो आप अपने हिसाब से कोई सी भी कॉलोनी लिख सकते हैं।

4. लाउडस्पीकर एप्लीकेशन एप्लीकेशन में लास्ट में आपको आज्ञाकारी शिष्य नहीं लिखना है बल्कि आपको भवदीय शिष्य या प्रार्थी लिख सकते हैं।

5. एप्लीकेशन में आपको कॉलोनी का नाम भी डालना है और दिनांक ही डालना है और कैसे लिखते हैं यह आप ऊपर दी गई लाउडस्पीकर एप्लीकेशन में देख सकते हैं।

Note:- छात्रों पर आपको यह लाउडस्पीकर एप्लीकेशन पसंद आई हो तो अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here