Saturday, April 13, 2024
Homemp boardMP Board: Varshik Pariksha Time Table 2024 PDF (10th -12th)

MP Board: Varshik Pariksha Time Table 2024 PDF (10th -12th)

MP board Varshik Pariksha time table 2024: एमपी बोर्ड में पढ़ने वाले क्लास 10th और क्लास 12th के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर आई है क्योंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल MPBSE द्वारा क्लास 10th क्लास 12th वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल 2024 जारी कर दिया है लेकिन जहां पर छात्रों के लिए खुशी है वहां पर निराशा भी है क्योंकि माध्यमिक शिक्षा मंडल हर वर्ष मार्च महीने में वार्षिक परीक्षाएं आयोजित कर आता था लेकिन इस बार एमपी बोर्ड 5 फरवरी से बोर्ड परीक्षाएं शुरू करने वाला है इसको लेकर कई सारे छात्र निराश भी है अगर आप भी एमपी बोर्ड क्लास 10th और 12th के विद्यार्थी हैं और वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल (Varshik Pariksha time table pdf) डाउनलोड करना चाहते हैं यह जानना चाहते हैं कि कौन से सब्जेक्ट का पेपर किस दिन है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Class 10th varshik Pariksha time table 2024

क्लास 10th वार्षिक परीक्षा टाइम टेबल के अनुसार क्लास 10th वार्षिक परीक्षा 5 फरवरी से प्रारंभ होने वाली है पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जल्दी परीक्षाएं आयोजित होने वाली है अन्य सभी सब्जेक्ट की जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए क्लास 10th वार्षिक परीक्षा समय सारणी 2024 मैं देख सकते हैं।

  • MP Board: Class 10th varshik Pariksha time table 2024

Class 12th varshik Pariksha time table 2024

एमपी बोर्ड क्लास 12th की वार्षिक परीक्षा 6 फरवरी 2024 से प्रारंभ होने वाली है अगर हम पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बात करें वार्षिक परीक्षा की तो लगभग 1 महीने पहले वार्षिक परीक्षाएं होने वाली है क्योंकि हाल ही में माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से ऑफिशियल टाइम टेबल या समय सारणी जारी की गई है क्लास 12th की जिसमें 6 फरवरी से पेपर शुरू होने वाले और अन्य जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए ऑफिस से टाइम टेबल में देख सकते हैं।

  • Class 12th varshik Pariksha time table 2024 Mp Board

MP Board वार्षिक परीक्षा 2024 की तैयारी कैसे करें।

छात्रों में स्पर्श आपको वार्षिक परीक्षा की तैयारी जल्दी और अभी से अच्छी लगन से करना होगा तभी जाकर आप अच्छी परसेंटेज बना पाएंगे क्योंकि इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल फरवरी माह में बोर्ड परीक्षाएं शुरू करने वाला है जैसा कि आपने टाइम टेबल में देख लिया होगा तो किस प्रकार से आपको पढ़ाई करना है नीचे दिए गए निम्न बिंदुओं को ध्यान से पढ़ें-

1. सबसे पहले आपको 15 दिसंबर तक में पूरा सिलेबस कंप्लीट कर लेना है।

2. 15 दिसंबर के बाद आपको परीक्षा अध्ययन या नवबोध परीक्षा बोध में दिए गए प्रश्नों से रिवीजन करना है।

3. इसके बाद में 10 जनवरी से आपको मॉडल क्वेश्चन पेपर और सैंपल क्वेश्चन पेपर बिना देखे हल करना है और पूरी ईमानदारी से चेक करना है जिससे आपका लेवल का पता लग जाएगा।

4. जो गलतियां आपसे हो रहे हैं उनमें सुधार करें जिससे आपकी परसेंटेज का स्कोर काफी अच्छा बड़ा जाएगा।

Note:- छात्रों मुझे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी जल्दी से अपने दोस्तों को शेयर कर दीजिए

Keshav Khuariya
Keshav Khuariyahttp://examdeep.com
मेरा नाम Keshav है मैं पिछले 5 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं । मैं examdeep.com वेबसाइट पर Exam, Result, Imp Study material, Board exam preparation, Education से संबंधित Article लिखता हूं। लाखों छात्र हमारी वेबसाइट को पसंद करते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments