BSEB क्लास 12th वार्षिक परीक्षा 2022 1 फरवरी से शुरू

BSEB Class 12 Board Exam 2022 :- बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होने वाली है अब छात्रों के लिए परीक्षाओं की तैयारी करने का बिल्कुल भी समय नहीं बचा है ऐसे में जो क्लास 12th के छात्र बिहार बोर्ड में पढ़ते हैं उन छात्रों को कैसे अपनी तैयारी या 1 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए क्या और कैसे प्रैक्टिस करना चाहिए हम आपके साथ कुछ टिप्स शहर करने वाले हैं आप इस पोस्ट को पूरा ध्यान से जरूर पढ़िए।

बिहार बोर्ड की बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी से 14 फरवरी 2022 तक आयोजित की जाएंगी और परीक्षा आयोजित करने के लिए 1471 परीक्षा केंद्रों तैयार किया है इस सत्र में 648518 छात्राएं हैं और 697421 छात्र शामिल है और कुल छात्रों की बात करें तो 1345930 छात्र पंजीकृत हैं

BSEB Board Exam 2022 कोविड-19 नियमों को पालन करना जरूरी

छात्र परीक्षा के समय आप सभी छात्रों को कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखकर अपनी परीक्षाएं देना है बिहार सरकार की ओर से परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है वही कोविड-19 से बचाव के लिए जो दिशा निर्देश दिए हैं उन निर्देशों को सख्ती से पालन करना है और परीक्षाएं संपन्न कराना है परीक्षा केंद्रों में सिर्फ छात्र और स्टाफ को ही प्रवेश मिलेगा यह बात आपको विशेष ध्यान रखना है और इसके अलावा पेपर शुरू होने के 10 मिनट पहले ही एंट्री को बंद कर दिया जाएगा और पेपर और उत्तर पुस्तिका के निर्देश पढ़ने एवं समझने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय भी आपको दिया जाएगा इसलिए आप सभी छात्र पहले दिन पेपर शुरू होने के टाइम से 20 मिनट पहले ही जाएं जिससे आपको सीट ढूंढने में ज्यादा दिक्कत ना आए।

BSEB क्लास 12th वार्षिक परीक्षा के लिए प्रैक्टिस कैसे करें?

छात्रों 1 फरवरी से कक्षा 12 वीं बिहार बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है जैसे मैं आपके लिए तैयारी करने का कोई भी समय नहीं है लेकिन आपके पास जो समय है उसमें आप प्रैक्टिस अवश्य करें वह कैसे करना आपको चलिए मैं आपको बता देता हूं-

1. सबसे पहले आपका जो पेपर है उसका मॉडल पेपर लेकर आप बिना देखे उस मॉडल पेपर को सॉल्व करें।

2. आपके द्वारा सवाल भी किए गए मॉडल पेपर को आप अच्छे से चेक करें क्या क्या गलती है उसमें है उस पर आप टिक लगा ले।

3. जो भी सॉल्व किए गए मॉडल पेपर में गलती है उनको अब सुधारने का प्रयास करें और जो क्वेश्चन आप सॉल्व नहीं कर पाए थे उन्हें अच्छे से दोबारा से याद करें।

4. छात्रों अगर आप यह टिप्स फॉलो करते हो तो जो गलतियां आपसे पेपर में होने वाली है वह आपको पहले ही पता लग जाएगा और आप उनको सुधार के अपने पेपर में गलती करने से बच सकते हैं।

Note- छात्रों आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों को जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here