Saturday, June 15, 2024
HomeUncategorizedMP board 10th Hindi Paper leek 2024 एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं हिंदी...

MP board 10th Hindi Paper leek 2024 एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं हिंदी पेपर लीक की सच्चाई

MP board 10th Hindi paper leek 2024 – एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं हिंदी पेपर लीक (10th Hindi paper leek) को लेकर काफी खबर वायरल हो रही है क्या सच में कक्षा दसवीं हिंदी का पेपर वायरल हुआ है आज हम इस पोस्ट में आपको बताने वाले हैं छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं कक्षा दसवीं हिंदी वार्षिक पेपर 5 फरवरी को आयोजित किया गया है लेकिन कक्षा दसवीं हिंदी वार्षिक का पेपर पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है ऐसी खबर आपने काफी सारी न्यूज़ पेपर में अच्छी होगी आखिर कक्षा दसवीं हिंदी का प्रश्न पत्र परीक्षा से पहले वायरल हुआ है या नहीं हुआ है इसको लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल या एमपी बोर्ड द्वारा हाल ही में ऑफिशल नोटिफिकेशन के माध्यम से जानकारी दी है जो हम आपके यहां पर बताने वाले हैं तो चलिए जान लेते हैं

कक्षा दसवीं हिंदी पेपर लीक के संबंध में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी ऑफिशल नोटिफिकेशन

एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं हिंदी वार्षिक पेपर लीक / 10th Hindi paper leek होने की खबर के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल ने ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी करके निम्न जानकारी दी है जो निम्न प्रकार है

माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी की परीक्षाएं दिनांक 05 फरवरी से 29 फरवरी 2024 तक आयोजित होना नियत है। आज दिनांक 05/02/2024 को हिन्दी विषय की परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा प्रांरभ होने के पूर्व जिला इंदौर एवं विभिन्न सोशल मीडिया/ ग्रुप पर हाईस्कूल परीक्षा 2024 हिन्दी विषय का प्रश्नपत्र वायरल होने की सूचना प्राप्त हुई। वायरल प्रश्नपत्र मण्डल की हाईस्कूल परीक्षा 2024 विषय हिन्दी से मेल नहीं होता है।

कतिपय आसामाजिक तत्वों द्वारा मण्डल परीक्षा के प्रश्नपत्रों के वायरल करने संबंधी भ्रामक जानकारी देकर छात्रों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

मण्डल द्वारा इस प्रकार के भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के विरूद्ध साइबर पुलिस में FIR दर्ज कराई जा चुकी है, जिसके फलस्वरूप साइबर पुलिस ने 5 व्यक्तियों को हिरासत में भी लिया है।

अतः छात्रों से अपील की जाती है कि इस भ्रामक एवं असत्य जानकारी / खबर से दूर रहें. मण्डल का प्रश्नपत्र वायरल नहीं हुआ है।

छात्र रहे सावधान नहीं हो सकती है मुश्किल

कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं के संबंध में जो भी भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं उन पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है और जो छात्र कक्षा दसवीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं वह सभी छात्र सावधान रहें और किसी के भी बहकावे में ना आए और अगर आपसे कोई बोले आप प्राइवेट टेलीग्राम में ज्वाइन हो जाए वहां पर आपको पेपर मिलेगा तो ऐसे लोगों से बिल्कुल दूर है क्योंकि आपको भी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।

Note – छात्रों में उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और परीक्षा की तैयारी के लिए examdeep.com वेबसाइट पर आते रहे।

Keshav Khuariya
Keshav Khuariyahttp://examdeep.com
मेरा नाम Keshav है मैं पिछले 5 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं । मैं examdeep.com वेबसाइट पर Exam, Result, Imp Study material, Board exam preparation, Education से संबंधित Article लिखता हूं। लाखों छात्र हमारी वेबसाइट को पसंद करते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments