MP board Exam 2022: 10th और 12th छात्रों के लिए जरूरी सूचना

MP board exam 2022 : माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल (MPBSE) द्वारा क्लास 10th और 12th के छात्रों के लिए हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया है तो छात्रों इस जारी किए गए नोटिफिकेशन में क्या जानकारी दी गई है हम आपको स्पष्ट तौर पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से इस पोस्ट में बताने वाले हैं यह जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा वह आपकी वार्षिक परीक्षाएं 2022 के संबंध में है तो चलिए जान लेते हैं।

MP board क्लास 10th , 12th बोर्ड परीक्षा 2022 Latest Update

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा शैक्षणिक सत्र 2021- 22 की परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वी एवं 12वी के परीक्षा आवेदन पत्र एवं ऑनलाइन शुल्क जमा करने हेतु दिनांक 6 फरवरी 2022 तक अंतिम अवसर प्रदान किया जाता है

हाई स्कूल /हायर सेकेंडरी परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने हेतु निर्धारित शुल्क ₹900 है और विलंब शुल्क ₹10000 है

कृपया नियत तिथि तक ऑनलाइन परीक्षा आवेदन पत्र एवं शुल्क जमा करना सुनिश्चित करें उक्त तिथि के पश्चात किसी भी स्थिति में परीक्षा आवेदन पत्र मान्य नहीं किए जाएंगे।

तो फाइनली छात्रों आपको परीक्षा आवेदन पत्र एवं ऑनलाइन शुल्क जमा करने के संबंध में एमपी बोर्ड द्वारा एक और अवसर दिया है जिससे आप 6 फरवरी 2022 तक अपना परीक्षा आवेदन पत्र एवं ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं तो छात्रों अगर आप रह गए हैं आपने अपनी ऑनलाइन शुल्क जमा नहीं की है परीक्षा आवेदन पत्र नहीं भरा है तो आप जल्दी से यह काम अपना कंप्लीट करें तभी आप परीक्षा दे पाएंगे।

Note- माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी किया गया ऑफिसियल नोटिफिकेशन एक बार अवश्य चेक करें।

Mp board 10th और 12th वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए IMP Question

छात्रों अगर आप क्लास 10th और क्लास 12th के वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए महत्वपूर्ण प्रश्न देखना चाहते हैं सभी विषयों के तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

Class 10th imp quetions

class 12th imp quetions

छात्रों पर आपके दिमाग में कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं और इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें जिससे उन्हें भी जानकारी लग सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here