MP Board 10th और 12th वार्षिक परीक्षा 2022 जरूरी सूचना

MP board latest update 2022 :- नमस्कार प्यारे छात्रों जैसा कि आप सभी जानते हैं माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा क्लास 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं और सभी छात्र अपनी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में लगे हुए हैं क्योंकि इस बार जो आप की बोर्ड परीक्षा आयोजित होने जा रही हैं वह फरवरी माह में आयोजित होने वाली हैं और साथ ही में ऐसे में कई सारे छात्र ऐसे भी होंगे जिनके परीक्षा आवेदन पत्रों मैं कुछ गलतियां होंगी आवेदन पत्रों में विषय/ माध्यम में मैं संशोधन करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत important होने वाली है पूरा ध्यान से अवश्य पढ़ें।

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन में जानकारी दी जो कुछ इस प्रकार से है-

उपरोक्त विषयान्तर्ग संदर्भित पत्र के माध्यम से दिनांक 31.01.2022 तक परीक्षा आवेदन-पत्रों में विषय संशोधन की सुविधा प्रदान की गई है। इस वर्ष आंतरिक मूल्यांकन एवं प्रायोगिक परीक्षा के अंकों की प्रविष्टि ऑनलाईन के माध्यम से की जावेगी।

2. आंतरिक एवं प्रायोगिक परीक्षा के लिये विषयवार OMR शीट संस्था प्राचार्य / केन्द्राध्यक्ष के लॉगिन पर उपलब्ध रहेगी।

3. मण्डल द्वारा वर्ष 2022 की परीक्षाओं हेतु छात्रों के प्रवेश-पत्र दिनांक 25.01.2022 तक ऑनलाईन जारी किया जावेगा।

4. अतः समस्त संस्था प्राचार्यों से अनुरोध है कि आपकी संस्था में नियमित अध्ययनरत छात्रों तथा आपके द्वारा अग्रेषित स्वाध्यायी छात्रों के प्रवेश पत्र डाउनलोड कर छात्र कोड विषयों की खात्री अनिवार्य रूप से कर ली जावे। यदि मण्डल द्वारा जारी प्रवेश पत्र में किसी छात्र के विषयों में त्रुटि है तो उसे दिनांक 31 जनवरी 2022 तक ऑनलाईन संशोधन करना सुनिश्चित करें। उक्त तिथि के पश्चात् किसी भी दशा में विषय संशोधन मान्य नहीं किया जावेगा तथा मण्डल द्वारा जारी प्रवेश पत्र में अंकित विषयों के आधार पर ऑनलाईन OMR शीट जारी कर दी जावेगी।

Note- तो छात्रों आपके पास सिर्फ 31 जनवरी 2022 तक का समय है आवेदन पत्रों में विशेष संशोधन की सुविधा के लिए तो अगर आप कराना चाहते हैं संशोधन तो इस डेट के अंदर ही कराएं।

प्यारे छात्रों आपको यह हमारी पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट में अवश्य बताइएगा अपने दोस्तों के साथ इसे अपने फ्रेंड ग्रुप में भी शेयर कर दीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here