MP board exam latest news 2022: बोर्ड परीक्षा का पेपर ₹400 में देने का झांसा- टेलीग्राम चैटिंग वायरल

MP board exam 2022:- माध्यमिक शिक्षा मंडल का लोगो लगाकर एमपी बोर्ड के छात्रों से कर रहे हैं ठगी हाल ही में समाचार पत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार एक टेलीग्राम ग्रुप की चैटिंग वायरल हुई है जिसमें बोर्ड परीक्षा का पेपर 400 रुपए में देने का छात्रों को झांसा दिया जा रहा है एमपी बोर्ड के छात्रों के साथ कर रहे हैं ठगी पूरा मामला क्या है चलिए जान लेते हैं।

लोक डाउन के बाद से ही पूरा एजुकेशन सिस्टम खराब हो गया है त्रैमासिक और अर्धवार्षिक की परीक्षाएं हुई थी उनमें ओरिजिनल पेपर छात्रों को को टेलीग्राम ग्रुप पर उपलब्ध कराए गए थे समय से पहले, जिससे काफी संख्या में टेलीग्राम से छात्रों को जोड़ लिया गया अब एमपी बोर्ड परीक्षा के पेपर देने का झांसा दे रहे हैं छात्रों को और प्रीति पेपर ₹400 के हिसाब से देने का कर रहे हैं वादा और अभी से ₹400 / पेपर के हिसाब से वसूलना शुरू कर दिया है

MP board exam latest news 2022: बोर्ड परीक्षा का पेपर ₹400 में देने का झांसा

हाल ही में एक न्यूज़ पेपर की कटिंग वायरल हो रही है जो आप नीचे देख सकते हैं

माध्यमिक शिक्षा मंडल का लोगो लगाकर टेलीग्राम ग्रुप बनाया और ₹400 में बोर्ड के पेपर देने का झांसा दे रहे हैं टेलीग्राम ग्रुप पर चैटिंग कर के छात्रों को फंसा रहे हैं अगर आप भी एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र हैं तो ऐसे लोगों से सावधान रहें ।

जब से लॉकडाउन लगा है तब से पेपरों के वायरल होने की घटना सामने आती रही है लेकिन अभी तक विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई एक्शन नहीं लिया गया ।

जब भी पेपर शुरू होते हैं तो छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगता है बल्कि पेपरों को ढूंढने में लग जाता है जिससे छात्रों की पढ़ाई कमजोर हो रही है पर नंबर अच्छे भले ही आ रहे हैं अगर ऐसा ही चलता रहा तो जल्द ही छात्रों का भविष्य अंधकार में होगा। जो लोग पेपरों को वायरल कर रहे हैं छात्रों के साथ ठगी कर रहे और छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं उन पर जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए

Note- इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here