Thursday, April 18, 2024
HomeApplicationअपने मित्र को उसके अनुत्तीर्ण हो जाने पर संवेदना प्रकट करते पत्र...

अपने मित्र को उसके अनुत्तीर्ण हो जाने पर संवेदना प्रकट करते पत्र लिखिए

अपने मित्र को उसके अनुत्तीर्ण हो जाने पर संवेदना प्रकट करते हुए एक प्रेरक पत्र लिखिए जिससे वह इस बार अच्छी तैयारी के साथ उत्साहपूर्वक परीक्षा में बैठे। ऐसे पत्र आपको आपकी बात से परीक्षा में लिखने को आ सकते हैं लेकिन इसको हम कैसे लिख सकते हैं यह हम आपको यहां पर बताने वाले हैं तो ध्यान से पढ़ें।

अपने मित्र को उसके अनुत्तीर्ण हो जाने पर संवेदना प्रकट करते हुए एक प्रेरक पत्र लिखिए जिससे वह इस बार अच्छी तैयारी के साथ उत्साहपूर्वक परीक्षा में बैठे।

11, रामनगर,
सागर
24-7-20….
प्रिय मित्र देवेन्द्र,
सप्रेम नमस्कार ।
आज के समाचार पत्र में तुम्हारा परीक्षा परिणाम देखा। लेकिन तुम्हारा अनुक्रमांक वहाँ नहीं था। यह जानकर मुझे दुःख है कि तुम परीक्षा में सफल नहीं हो सके। इस वर्ष बोर्ड का परीक्षाफल अधिक अच्छा न था।
अतः तुम चिन्ता न करो। अगले वर्ष की परीक्षा के लिए उचित प्रकार से तैयारी करके अच्छे अंक प्राप्त करना मेरी शुभकामनाएँ तुम्हारे साथ हैं। बड़ों को प्रणाम व छोटे भाई-बहनों को प्यार।
तुम्हारा मित्र
प्रदीप

Note हेलो दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई है तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Keshav Khuariya
Keshav Khuariyahttp://examdeep.com
मेरा नाम Keshav है मैं पिछले 5 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं । मैं examdeep.com वेबसाइट पर Exam, Result, Imp Study material, Board exam preparation, Education से संबंधित Article लिखता हूं। लाखों छात्र हमारी वेबसाइट को पसंद करते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments